redminote7pro

WKYT जांच: डेकेयर भेदभाव

लेक्सिंगटन में एक डेकेयर मालिक उसे बंद करने के राज्य के फैसले से लड़ रहा है।
WKYT जांच: डेकेयर भेदभाव
प्रकाशित: 22 सितंबर, 2022 शाम 4:16 बजे EDT
redminote7proWKYT जांच: डेकेयर भेदभाव - riya sharma
redminote7proWKYT जांच: डेकेयर भेदभाव - riya sharma
redminote7proWKYT जांच: डेकेयर भेदभाव - riya sharma

LEXINGTON, Ky. (WKYT) - लवशेंडा हॉवर्ड ने जनवरी में द अमेजिंग जर्नी चाइल्डकैअर सेंटर खोला। छह महीने बाद, उसका केंद्र बंद हो गया।

"मुझे ऐसा लग रहा है कि मुझे चिंता हो रही है। बस यह जानने के लिए कि मैंने किसी ऐसी चीज के लिए इतनी मेहनत की जो मुझसे छीन ली गई। मुझे ऐसा लगता है कि मैं कभी-कभी सांस नहीं ले सकता। बस वापस आ रहा हूं, इसमें और सामान जोड़ने की कोशिश कर रहा हूं क्योंकि मुझे विश्वास है कि मैं बैक अप खोलने में सक्षम हूं। मेरे पास ऐसे क्षण हैं जहां मैं टूट जाता हूं और रोता हूं, "हावर्ड बताते हैं।

खोलने के दो महीने बाद, डेकेयर के मालिक ने केंद्र में एक नए परिवार का स्वागत किया। कुछ ही समय बाद, शुक्रवार को, उसने देखा कि बच्चों में से एक के सिर पर सूखे धब्बे और चोट के निशान थे। वह कहती है कि उसने अपने चाइल्डकेयर अवेयर कोच को फोन किया, और उससे पूछा कि क्या उसे रिपोर्ट दर्ज करनी चाहिए।

"माई चाइल्डरे अवेयर कोच ने कहा, 'ओह, आप जानते हैं, बच्चे खेलते हैं। वे गिर जाते हैं। उन्हें पार्क में चोट लग जाती है।' वह इस तरह बदल गई कि मुझे कैसा लगा, मैंने इसे कैसा माना। तो मैंने कहा, 'यह निर्दोष है।' खैर उस सोमवार, मैं उसे फिर से फोन करता हूँ। मुझे पसंद है, 'यह जरूरी है। कृपया मुझे फोन करें।' वह वापस बुलाती है। मैंने कहा, 'उसके तल पर चोट के निशान हैं। मुझे नहीं पता, इसके बीच में एक खरोंच है, लेकिन यह किनारे पर बैंगनी है।' वह कहती है, 'अच्छा, यह तुम्हारी कॉल है। तुम को कया लगता है?' मैंने कहा, 'मुझे लगता है कि मुझे रिपोर्ट बनानी चाहिए।' वह फिर कहती है, 'तुम काले मालिक हो, तुम जवान हो, अगर तुम सीपीएस के इर्द-गिर्द फेंकना शुरू कर दोगे तो तुम्हारे बच्चे नहीं होंगे। माता-पिता अपने बच्चों को आपकी सुविधा में नहीं रखना चाहते हैं और राज्य आने वाला है, आप पर किताब फेंक दें, और आपको बंद कर दें, ”हावर्ड कहते हैं।

चाइल्डकेयर अवेयर ब्रिटेन में मानव विकास संस्थान द्वारा प्रबंधित एक संगठन है। हमने संगठन के नेताओं से हावर्ड के दावों के बारे में पूछा। विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने एक बयान भेजा, जिसमें कहा गया था, "चाइल्ड केयर अवेयर प्रतिनिधि ने लवशेंडा हॉवर्ड को सलाह दी कि उन्हें संदिग्ध बाल शोषण की किसी भी संभावना की रिपोर्ट करने की आवश्यकता है और चाइल्ड केयर अवेयर प्रतिनिधि के पर्यवेक्षक द्वारा इस बातचीत की पुष्टि की गई थी," और कि उन्होंने "हावर्ड के दावों का खंडन करने वाली जानकारी को बार-बार और लगातार बताया है।"

हॉवर्ड उस सोमवार शाम बाल सुरक्षा सेवाओं तक पहुंचे। उनकी जांच - हफ्तों बाद - वह जगह है जहां राज्य की कहानी और हॉवर्ड अलग हैं।

हॉवर्ड के चाइल्ड केयर सेंटर लाइसेंस को रद्द करने वाले पत्र में, रेगुलेटेड चाइल्ड केयर डिवीजन के साथ राज्य निरीक्षकों का कहना है कि हॉवर्ड ने अपनी चिंताओं में बुलाए जाने पर चोट लगने की सूचना नहीं दी थी, और "उस विवरण के आधार पर जो प्रभारी कर्मचारी ने सेवन के लिए दिया था, चिंता बाल सुरक्षा सेवाओं के मानदंडों को पूरा नहीं करती थी।" पत्र में यह भी कहा गया है कि हॉवर्ड ने सूचना नहीं दी, स्टाफ ने बाद में जांच के बाद राज्य को दिया - विवरण जैसे उसके कर्मचारियों ने सप्ताह के बाद क्या देखा - कि बच्चा सुस्त और ज़ोंबी जैसा दिखाई दिया। जांचकर्ता लिखते हैं कि हॉवर्ड ने यह नहीं बताया कि उसके कर्मचारियों ने राज्य को क्या बताया, कि माँ ने एक से अधिक मौकों पर सुबह ड्रॉप ऑफ पर मारिजुआना की तरह गंध की, और जब माँ के प्रेमी ने फोन पर शाप दिया तो एक भाई रोया और अपनी पैंट गीला कर दिया।

हॉवर्ड का कहना है कि उसने सीपीएस को चोट लगने की सूचना दी थी। अप्रैल में उसका लाइसेंस रद्द कर दिया गया था। हावर्ड और उसके वकील ने अपील के लिए अनुरोध दायर किया। उनका मानना ​​​​है कि जब यह रिपोर्ट करने की बात आती है कि दुरुपयोग के संकेत क्या हो सकते हैं, तो ग्रे क्षेत्र हैं, और वह चाहती हैं कि कानून अधिक काले और सफेद हों।