burpees

मार्के कैंसर सेंटर में नि:शुल्क जांच कार्यक्रम डिम्बग्रंथि के कैंसर का पहले पता लगाने में मदद करता है

सितंबर डिम्बग्रंथि कैंसर जागरूकता माह है, और इसे अक्सर महिलाओं के बीच एक मूक हत्यारा माना जाता है।
प्रकाशित: 22 सितंबर, 2022 अपराह्न 3:55 बजे EDT
burpeesमार्के कैंसर सेंटर में नि:शुल्क जांच कार्यक्रम डिम्बग्रंथि के कैंसर का पहले पता लगाने में मदद करता है - riya sharma
burpeesमार्के कैंसर सेंटर में नि:शुल्क जांच कार्यक्रम डिम्बग्रंथि के कैंसर का पहले पता लगाने में मदद करता है - riya sharma
burpeesमार्के कैंसर सेंटर में नि:शुल्क जांच कार्यक्रम डिम्बग्रंथि के कैंसर का पहले पता लगाने में मदद करता है - riya sharma

LEXINGTON, Ky. (WKYT) - सितंबर ओवेरियन कैंसर अवेयरनेस मंथ है, और इसे अक्सर महिलाओं के बीच साइलेंट किलर माना जाता है।

इस महीने के लिंक टू होप में हम आपको केंटकी विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम दिखा रहे हैं जिसका उद्देश्य पहले अधिक महिलाओं की जांच करवाकर जीवन बचाना है।

हर सितंबर में चैती रिबन डाउनटाउन लेक्सिंगटन की सड़कों पर लाइन करते हैं, जो कैथी टैब के लिए प्यार और जागरूकता का श्रम है।

"मुझे चैती पसंद है, यह मेरा पसंदीदा रंग है। मेरे लिए अभी इसका एक विशेष अर्थ है, ”कहाब्लूग्रास ओवेरियन कैंसर सपोर्ट वाला टैब।

तब्ब 29 साल के ओवेरियन कैंसर से बचे हैं। उसकी माँ की बीमारी से मृत्यु हो गई और फिर 43 वर्ष की उम्र में उसका निदान किया गया। वह कहती हैं कि पारिवारिक इतिहास से अवगत होने और उनके शरीर को सुनने से उन्हें यह पता लगाने में मदद मिली।

टैब ने कहा, "मुझे याद है कि मैं खुद को सोच रहा था, 'अगर यह है, अगर मेरे पास यह है, तो मैं इससे लड़ने जा रहा हूं।"

जब डिम्बग्रंथि के कैंसर की बात आती है तो स्क्रीनिंग और शुरुआती पहचान महत्वपूर्ण होती है।

"इसके साथ समस्या यह है कि यह पहले से ही उन्नत होने तक बहुत सारे लक्षण पैदा नहीं करता है, इसलिए तीन चौथाई रोगियों का निदान चरण तीन या चार में किया जाता है," डॉ चार्ली डिट्रिच ने कहा।

डॉ. डिट्रिच के साथ हैयूनिवर्सिटी ऑफ केंटकी मार्की कैंसर सेंटर में डिम्बग्रंथि के कैंसर स्क्रीनिंग कार्यक्रम।1987 से यह कार्यक्रम 50 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को पहले कैंसर का पता लगाने में मदद करने के लिए मुफ्त जांच प्रदान कर रहा है।

"और कार्यक्रम की सफलता यह रही है कि हमने उस अवधि में लगभग 107 नए कैंसर का पता लगाया है और उनमें से दो-तिहाई कैंसर का वास्तव में पहले चरण में निदान किया गया था," डॉ। डिट्रिच ने कहा।

इस साल डॉ. डिट्रिच का कहना है कि अमेरिका में डिम्बग्रंथि के कैंसर के 20,000 नए मामले सामने आएंगे और लगभग 13,000 मौतें होंगी। बाहर देखने के लिए लक्षणों में शामिल हैं:

  • उदरीय सूजन
  • मूत्र आवृत्ति
  • पेडू में दर्द
  • आपकी आंत्र आदतों में परिवर्तन

"जबकि डिम्बग्रंथि के कैंसर के बहुत सारे लक्षण नहीं होते हैं, यह कुछ का कारण बनता है और इसलिए यदि आप थोड़ा सूक्ष्म परिवर्तन देखते हैं तो इसे अनदेखा न करें" डॉ डीट्रिच ने कहा।

और यहीं पर यह स्क्रीनिंग कार्यक्रम आता है, जीवन बचाने में मदद करने के लिए आशा की एक कड़ी।

टैब को उम्मीद है कि हर साल वह जो चैती रिबन लगाती है, वह महिलाओं को डिम्बग्रंथि के कैंसर के बारे में सुनने और जागरूक होने के लिए एक दृश्य अनुस्मारक है।

तब्ब ने कहा, "मुझे बस दूसरे लोगों को जागरूक करने की जरूरत है, मैं नहीं चाहता कि कोई और इससे गुजरे।"

फ्री स्क्रीनिंगयूके में 50 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं के लिए और 25 वर्ष या उससे अधिक उम्र की महिलाओं के लिए डिम्बग्रंथि के कैंसर के पारिवारिक इतिहास के साथ है।