ipltomorrow

लेक्सिंगटन में पीड़ित अधिवक्ताओं ने एक अपराध के बाद सहायता, संसाधनों की पेशकश की

लेक्सिंगटन में पीड़ित अधिवक्ताओं ने एक अपराध के बाद सहायता, संसाधनों की पेशकश की
प्रकाशित: 21 सितंबर, 2022 शाम 6:56 बजे EDT|अपडेट किया गया: 23 घंटे पहले
ipltomorrowलेक्सिंगटन में पीड़ित अधिवक्ताओं ने एक अपराध के बाद सहायता, संसाधनों की पेशकश की - riya sharma
ipltomorrowलेक्सिंगटन में पीड़ित अधिवक्ताओं ने एक अपराध के बाद सहायता, संसाधनों की पेशकश की - riya sharma
ipltomorrowलेक्सिंगटन में पीड़ित अधिवक्ताओं ने एक अपराध के बाद सहायता, संसाधनों की पेशकश की - riya sharma

लेक्सिंगटन, क्यू। (डब्ल्यूकेवाईटी) - लेक्सिंगटन शहर भर में हिंसा की एक कड़ी से जूझ रहा है, नवीनतम शूटिंग मंगलवार की रात हो रही है।

यह तब आता है जब शहर भी एक अपराध के बाद पीड़ितों के साथ काम करने की कोशिश कर रहा है।

विक्टिम सर्विसेज के निदेशक ब्रिटनी स्कोर्डो ने कहा, "हम उनके लिए एक परिणाम की गारंटी नहीं दे सकते हैं, केवल एक चीज जो हम कर सकते हैं, वह यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे पूरी प्रक्रिया के दौरान सूचित और व्यस्त और सम्मान के साथ व्यवहार कर रहे हैं।"

फेयेट काउंटी अभियोजक, लेक्सिंगटन पुलिस और कॉमनवेल्थ अटॉर्नी के कार्यालय में सभी कर्मचारियों पर पीड़ित अधिवक्ता हैं। ब्रिटनी स्कोर्डो जैसे लोग, जिन्हें अपराध के शिकार लोगों की मदद करने का काम सौंपा जाता है, कानूनी और न्यायिक प्रणाली को नेविगेट करते हैं। साथ ही उन्हें समुदाय में संसाधन खोजें, जैसे किसी घटना के बाद सुरक्षित आवास।

"अपराध पीड़ित के रूप में उनके अधिकारों की व्याख्या करें, उनके साथ सुरक्षा योजना बनाएं, उनके सवालों के जवाब दें, उनके और अभियोजकों के साथ बातचीत की सुविधा दें," स्कोर्डो ने कहा।

कॉर्नेटा हैरिस पुलिस विभाग के साथ एक वकील के रूप में काम करता है, एक अपराध के बाद पीड़ित के लिए बचाव की उनकी पहली पंक्ति में से एक के रूप में कार्य करता है। कभी-कभी वे सुरक्षात्मक आदेश दाखिल करने वाले किसी व्यक्ति की सहायता करेंगे। अन्य पीड़ित आरोप नहीं लगाना चाहेंगे।

“जो ठीक है, हम उन पर जबरदस्ती करने की कोशिश नहीं करते। लेकिन हम उन्हें समझाते हैं कि उनकी सुरक्षा कैसे प्राथमिकता है, ”लेक्सिंगटन पुलिस विभाग के एक पीड़ित के वकील कॉर्नेटा हैरिस ने कहा।

उनका कहना है कि वे पीड़ितों को वित्तीय सहायता और मुआवजा राशि के संपर्क में आने में भी मदद कर सकते हैं, और उनके मामले में शामिल कैदियों या गिरफ्तारी के बारे में अपडेट प्राप्त करने के लिए पंजीकरण भी कर सकते हैं।

पीड़ित के लिए, वे शक्तिहीन महसूस कर सकते हैं। इन महिलाओं ने WKYT को बताया कि उनकी सबसे बड़ी पेशकश एक कान उधार देना है, इसलिए उनके शब्द अब बधिरों पर नहीं पड़ते।

"कभी-कभी जब पीड़ित इस बात की सराहना करते हैं कि किसी ने उनकी बात सुनी क्योंकि बहुत बार उन्हें वास्तव में किसी की ज़रूरत होती है जो उनकी बात सुन सके, और उनके डर को सुन सके और उनके दर्द को सुन सके और उनके अनुभव और उसके लिए जगह की तरह सुन सके। मुझे लगता है कि यह एक उपहार है जिसे हम लोगों को दे सकते हैं, ”स्कोर्डो ने कहा।

लेक्सिंगटन पुलिस एक ऐसे कार्यक्रम पर राज कर रही है, जिसने एसओएस नामक महामारी के दौरान एक अंतराल लिया, जो कि आगे के सत्रों में जीवित रहने के लिए है। यह उन लोगों के परिवारों के लिए है जिन्होंने एक हत्या में किसी को खो दिया।

वे अक्टूबर के मध्य से शुरू होने वाले डनबर सामुदायिक केंद्र में मंगलवार शाम को आयोजित किए जाएंगे।