savswit20

व्हाइट हाउस के पास बिजली गिरने से 3 की मौत, 1 घायल

स्रोत: सीएनएन, WJLA, WKOW, मुलर परिवार, एलिस्टर मार्टिन
प्रकाशित: अगस्त 5, 2022 पूर्वाह्न 10:05 EDT|अपडेट किया गया: अगस्त 5, 2022 शाम 7:19 बजे EDT
savswit20व्हाइट हाउस के पास बिजली गिरने से 3 की मौत, 1 घायल - riya sharma
savswit20व्हाइट हाउस के पास बिजली गिरने से 3 की मौत, 1 घायल - riya sharma
savswit20व्हाइट हाउस के पास बिजली गिरने से 3 की मौत, 1 घायल - riya sharma

वॉशिंगटन (एपी) - विस्कॉन्सिन के एक पति और पत्नी ने शादी के पांच दशक से अधिक समय का जश्न मनाया, व्हाइट हाउस के बाहर बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई। तीसरे पीड़ित को शुक्रवार शाम मृत घोषित कर दिया गया था, और एक अन्य को जानलेवा चोटों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग ने शुक्रवार को कहा कि 76 वर्षीय जेम्स मुलर और विस्कॉन्सिन के जेन्सविले के 75 वर्षीय डोना मुलर की गुरुवार को व्हाइट हाउस परिसर के बाहर स्थित लाफायेट पार्क में बिजली गिरने से मौत हो गई।

तीसरे शिकार, एक 29 वर्षीय वयस्क पुरुष को शुक्रवार को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस विभाग ने कहा कि चौथे व्यक्ति, एक महिला की हालत गंभीर है। उनकी पहचान तुरंत जारी नहीं की गई थी।

अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि लोग कैसे घायल हुए, यह कहने के अलावा कि वे बिजली गिरने से गंभीर रूप से घायल हुए थे।

अपनी भतीजी, जेनेसविले के मिशेल मैकनेट के अनुसार, मुलर अपनी 56 वीं शादी की सालगिरह मनाने के लिए वाशिंगटन, डीसी की यात्रा पर थे।

"वे एक बहुत ही प्यार करने वाले जोड़े थे," मैकनेट ने विस्कॉन्सिन स्टेट जर्नल को बताया। "वे बहुत, बहुत परिवार उन्मुख थे। मुझे लगता है कि अभी हर कोई सदमे में है और निजता का अनुरोध कर रहा है।"

दंपति के पांच बच्चे, 10 पोते और चार परपोते थे, उसने अखबार को बताया।

डोना मुलर एक शिक्षक थीं और सेवानिवृत्ति में एक स्थानीय फर्नीचर स्टोर, कम्फर्ट शॉपी में काम करती थीं। 76 वर्षीय जिम एक सेवानिवृत्त ठेकेदार थे, जिनका अपना ड्राईवॉल व्यवसाय था।

मैकनेट ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि दंपति ने अपनी छुट्टी के लिए देश की राजधानी को क्यों चुना, लेकिन उन्होंने कहा कि "डोना एक निरंतर सीखने वाली थी।"

पति और पत्नी, उनकी भतीजी के अनुसार, सभा करना पसंद करते थे और कुछ हफ़्ते पहले ही एक बड़ा परिवार इकट्ठा हुआ था।

"वे बहुत धार्मिक थे," उसने कहा। "बस उस तरह के लोग जो आपके लिए कुछ भी करने के लिए अपनी पीठ से शर्ट उतार देंगे, दोनों।"

अधिकारियों ने कहा कि सीक्रेट सर्विस और यूएस पार्क पुलिस के अधिकारियों ने गुरुवार की रात बिजली गिरने की घटना देखी और प्राथमिक उपचार के लिए दौड़ पड़े। अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता वीटो मैगियोलो ने कहा कि आपातकालीन चिकित्सा दल को शाम सात बजे से पहले घटनास्थल पर बुलाया गया और सभी पीड़ितों को "गंभीर, जानलेवा चोटों" के साथ अस्पताल पहुंचाया गया।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कारीन जीन-पियरे ने कहा, "लाफायेट पार्क में बिजली गिरने के बाद हुए दुखद नुकसान से हम दुखी हैं।" "हमारे दिल उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है, और हम उन लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो अभी भी अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं।"

कॉपीराइट 2022 एसोसिएटेड प्रेस। सर्वाधिकार सुरक्षित।