heroindiansuperleaguepointtable

बाढ़ से तबाह केंटकी में पानी आवश्यक वस्तु बन गया

बाढ़ से तबाह केंटकी में, स्कूल और व्यवसाय बंद हैं, जिससे बुनियादी सामानों तक पहुंचना मुश्किल हो गया है। (सीएनएन, जेरेमी जस्टिस, वालेस बोलिंग, जूनियर, पावरआउटेज.यूएस)
प्रकाशित: अगस्त 4, 2022 पूर्वाह्न 11:30 EDT|अपडेट किया गया: 2 घंटे पहले
heroindiansuperleaguepointtableबाढ़ से तबाह केंटकी में पानी आवश्यक वस्तु बन गया - riya sharma
heroindiansuperleaguepointtableबाढ़ से तबाह केंटकी में पानी आवश्यक वस्तु बन गया - riya sharma
heroindiansuperleaguepointtableबाढ़ से तबाह केंटकी में पानी आवश्यक वस्तु बन गया - riya sharma

HINDMAN, Ky. (AP) — नेशनल गार्ड के जवानों को बोतलबंद पानी बांटने के लिए दौड़ाबाढ़ से तबाह पूर्वी केंटकीजैसा कि पूर्वानुमानकर्ताओं ने क्षेत्र में और बारिश की चेतावनी दी है।

उन दिनों में जब से ऐतिहासिक बाढ़ ने एपलाचियन क्षेत्र को निगल लिया था, बाढ़ के पानी से बुरी तरह क्षतिग्रस्त जल प्रणालियों के बाद पीड़ितों के लिए पानी की उपलब्धता एक बड़ी चिंता के रूप में सामने आई। चूंकि दान क्षेत्र में डाला गया था, सफाई आपूर्ति के साथ-साथ पानी एक मुख्य प्राथमिकता थी।

केंटकी सरकार एंडी बेशियर ने गुरुवार को कहा, "हम तब तक पानी पहुंचाने जा रहे हैं जब तक कि ये काउंटी और क्षेत्र हमें पानी देना बंद करने के लिए नहीं कहते।" "जितना गर्म है, जितने सिस्टम बाहर हैं, हम वहां पानी का पहाड़ चाहते हैं।"

गवर्नर ने कहा कि नेशनल गार्ड के सैनिकों ने 11,600 से अधिक पानी पहुंचाया है, क्योंकि तीव्र गर्मी और उमस ने दुख को और बढ़ा दिया है क्योंकि लोग एक सप्ताह पहले मध्यरात्रि में आई बाढ़ से छोड़े गए मलबे से बाहर निकलना जारी रखते हैं।

नॉट काउंटी में, कर्स्टन गोमेज़ ने कहा कि वह रोजाना पानी के लगभग पांच मामलों से गुजर रही है - पीने के लिए और मिट्टी से ढकी संपत्ति की सफाई के लिए जिसे बचाया जा सकता है।

उसका डबल चौड़ा ट्रेलर पास के ट्रबलसम क्रीक से बाढ़ के पानी से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। उसने कहा कि उसे बुधवार को स्थानीय जल प्रणाली से फिर से जोड़ दिया गया था, लेकिन पानी इतना "गंदा लग रहा था" कि उसका परिवार केवल खुद को धोने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहा था, उसने कहा।

उन्होंने कहा कि स्वयंसेवक दिन में कई बार क्षेत्र में घूम रहे हैं, पानी और अन्य आवश्यक चीजों के मामले छोड़ रहे हैं, उसने कहा।

"यह एक असेंबली लाइन की तरह दिखता है, लोग पानी ला रहे हैं," गोमेज़ ने कहा। "हम उतना नहीं लेने की कोशिश करते हैं क्योंकि हम जानते हैं कि अन्य लोगों को भी इसकी आवश्यकता है।"

राज्यपाल ने कहा कि क्षेत्र में कई लोगों के लिए जल सेवा बहाल कर दी गई है। लेकिन लगभग 13,500 सेवा कनेक्शन पानी के बिना बने रहे और अन्य 41,000 सेवा कनेक्शनों में उबला हुआ पानी की सलाह है, बेशियर ने कहा। राज्यपाल ने बुधवार को कहा कि भारी क्षतिग्रस्त जल प्रणालियों पर काम जारी है, लेकिन अन्य प्रणालियों को "समाप्त" कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ क्षेत्रों में जल प्रणालियों की मरम्मत में हफ्तों या महीनों का समय लग सकता है।

बेशियर ने कहा कि राज्य भर के जलकर्मी मरम्मत में सहायता कर रहे हैं।

केंटकी डिस्टिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एरिक ग्रेगरी ने कहा कि केंटकी के बोर्बोन डिस्टिलर्स ने भी टैंकर और पानी के टोटे भेजकर कदम बढ़ाया - आमतौर पर आत्माओं के लिए आरक्षित - बाढ़ से तबाह क्षेत्र में। ग्रेगरी ने कहा कि उनका समूह क्षेत्रों को प्राथमिकता देने और प्रसव के समन्वय के लिए राज्य के आपातकालीन अधिकारियों के साथ काम कर रहा था।

"जब केंटकी दर्द होता है, तो हमें चोट लगती है," ग्रेगरी ने कहा। "हम सब इसमें एक साथ हैं और एक हस्ताक्षर उद्योग के रूप में यह हमारा दायित्व है कि हम अपने साथी केंटुकियों के लिए कदम उठाएं और जो कुछ भी हम कर सकते हैं वह करें।"

बेशियर ने कहा कि क्षेत्र के लिए राहत पैकेज तैयार करने के लिए एक विशेष विधायी सत्र की आवश्यकता होगी। राज्यपाल के पास विशेष सत्र के लिए सांसदों को फिर से बुलाने की शक्ति होती है।

डेमोक्रेटिक गवर्नर ने कहा कि एक राज्य राहत पैकेज में जल प्रणालियों की मरम्मत के लिए सहायता शामिल होनी चाहिए ताकि अतिरिक्त दर दाताओं को उच्च जल दरों के माध्यम से मरम्मत की लागत को कम करने से रोका जा सके।

"क्योंकि अन्यथा, वे रेटपेयर्स के पास जा रहे हैं," उन्होंने कहा। "तो जो लोग पुनर्निर्माण कर रहे हैं, वे सब कुछ खो चुके हैं, उनकी पानी की दरें बस इतनी ही बढ़ जाएंगी कि इसकी लागत क्या होगी।"

बेशियर ने कहा कि क्षेत्र के स्कूलों को कम से कम दसियों मिलियन डॉलर का नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने राहत पैकेज के हिस्से के रूप में स्कूल सहायता को शामिल करने के बारे में सांसदों से बात की है।

नेशनल वेदर सर्विस के मौसम विज्ञानी फिलोमन गीर्टसन ने कहा कि गुरुवार को फिर से क्षेत्र में गरज के साथ छींटे पड़ रहे थे, लेकिन ज्यादातर दोपहर के समय हल्के पक्ष में थे।

उन्होंने कहा कि तूफान के रात भर आगे बढ़ने की उम्मीद है जिससे कुछ अलग-अलग अचानक बाढ़ आने की संभावना है। इसके अलावा, तूफानों के एक समूह में शुक्रवार को अलग-अलग या बिखरी हुई अचानक बाढ़ आने की संभावना है, उन्होंने कहा। प्राथमिक चिंता, उन्होंने कहा, यह है कि संतृप्त जमीन जलमार्गों को तेजी से बढ़ने का कारण बन सकती है।

राज्यपाल ने कहा कि ऐतिहासिक बाढ़ से राज्य भर में मरने वालों की संख्या 37 है। व्यापक सफाई के बीच, अधिक परिवार बाढ़ में मारे गए प्रियजनों को दफनाने की तैयारी कर रहे थे। बेशियर द्वारा खोले गए राहत कोष से प्रारंभिक व्यय बाढ़ पीड़ितों के अंतिम संस्कार के खर्च का भुगतान करने के लिए वितरित किया गया था।

तूफान के बाद के दिनों में 1,300 से अधिक लोगों को बचाया गया था क्योंकि टीमों ने नावों में तलाशी ली थी और मलबे से भरे क्रीकबैंकों का मुकाबला किया था। बेशियर ने गुरुवार को कहा कि प्राथमिक खोज और बचाव मिशन पूरा हो चुका है और ध्यान स्वास्थ्य जांच पर केंद्रित हो गया है।

गवर्नर ने कहा कि पूर्वी केंटकी में लगभग 3,000 ग्राहकों के पास अभी भी बिजली की कमी है। आपातकालीन आश्रयों और क्षेत्र के राज्य पार्कों में 500 से अधिक लोग रहते थे जो घरों से भाग गए थे जो नष्ट हो गए थे या बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे। कई और रिश्तेदार और दोस्तों के साथ रह रहे हैं।

गर्मी से संबंधित बीमारियों के खतरे की भविष्यवाणी करने वालों की चेतावनी के बाद कूलिंग सेंटर खोले गए।

राष्ट्रपति जो बिडेन ने एपलाचियन पर्वतीय क्षेत्र में पिछले सप्ताह केवल 48 घंटों में 8 से 10 1/2 इंच (20 से 27 सेंटीमीटर) बारिश गिरने के बाद बाढ़ग्रस्त काउंटियों को सीधे राहत राशि देने के लिए एक संघीय आपदा की घोषणा की।

बाढ़ ने वर्जीनिया और वेस्ट वर्जीनिया में राज्य लाइन के पार के क्षेत्रों को भी प्रभावित किया।

___

लुइसविले, केंटकी में एसोसिएटेड प्रेस लेखक रेबेका रेनॉल्ड्स ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

कॉपीराइट 2022 एसोसिएटेड प्रेस। सर्वाधिकार सुरक्षित।