freefireheadshothack

विज्ञापन

ट्रंप को सलाह देने वाले वकील का कहना है कि संघीय एजेंटों ने फोन जब्त कर लिया है

हाउस सेलेक्ट कमेटी द्वारा जारी वीडियो से इस छवि में, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के वकील, जॉन ईस्टमैन, गुरुवार, जून 16 की सुनवाई में यूएस कैपिटल पर 6 जनवरी के हमले की जांच करने वाली हाउस सेलेक्ट कमेटी के सामने एक वीडियो बयान के दौरान दिखाई देते हैं। , 2022, वाशिंगटन में कैपिटल हिल पर।(एपी)
प्रकाशित: 27 जून, 2022 शाम 6:53 बजे EDT|अपडेट किया गया: 27 जून, 2022 रात 9:44 बजे EDT
freefireheadshothackट्रंप को सलाह देने वाले वकील का कहना है कि संघीय एजेंटों ने फोन जब्त कर लिया है - riya sharma
freefireheadshothackट्रंप को सलाह देने वाले वकील का कहना है कि संघीय एजेंटों ने फोन जब्त कर लिया है - riya sharma
freefireheadshothackट्रंप को सलाह देने वाले वकील का कहना है कि संघीय एजेंटों ने फोन जब्त कर लिया है - riya sharma

वाशिंगटन (एपी) — Aरूढ़िवादी वकीलजिन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के 2020 के चुनाव परिणामों को पूर्ववत करने के प्रयासों में सहायता की और जिन्हें बार-बार सदन की सुनवाई में 6 जनवरी, 2021 को कैपिटल पर हमले के लिए संदर्भित किया गया था, ने सोमवार को एक अदालत में दाखिल किया कि संघीय एजेंटों ने पिछले सप्ताह उनका सेल फोन जब्त कर लिया।

जॉन ईस्टमैन ने कहा कि एजेंटों ने उनका फोन ले लिया क्योंकि उन्होंने पिछले बुधवार शाम को एक रेस्तरां छोड़ दिया था, उसी दिन कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने चुनाव को उलटने के लिए ट्रम्प सहयोगियों द्वारा किए गए प्रयासों में व्यापक जांच के हिस्से के रूप में देश भर में इसी तरह की गतिविधि की थी।

यह कदम नवंबर 2020 के चुनाव और दो महीने बाद कैपिटल में दंगों के बीच रिपब्लिकन राष्ट्रपति को सत्ता में बनाए रखने में मदद करने के लिए ट्रम्प सलाहकारों द्वारा उन्नत असफल योजनाओं में संघीय जांचकर्ताओं की रुचि को रेखांकित करता है, जब ट्रम्प के वफादारों ने इमारत को रोकने के लिए धावा बोल दिया। चुनाव परिणामों का प्रमाणीकरण।

ईस्टमैन ने कहा कि जिन एजेंटों ने उनसे संपर्क किया, उन्होंने खुद को एफबीआई से पहचाना, लेकिन न्याय विभाग के महानिरीक्षक कार्यालय की ओर से वारंट की सेवा करते हुए दिखाई दिए, जिसके बारे में उनका तर्क है कि उनकी जांच करने का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है क्योंकि उन्होंने कभी भी विभाग के लिए काम नहीं किया है। उन्होंने कहा कि जब्त किए गए सेल फोन में ऐसे ईमेल हैं जो उनके और सदन के पैनल के बीच एक महीने से चल रहे विवाद का विषय रहे हैं।

"उस मुकदमे को व्यापक मीडिया ध्यान मिला है, इसलिए यह कल्पना करना कठिन है कि न्याय विभाग, जिसने स्पष्ट रूप से यहां मुद्दे पर वारंट के लिए आवेदन जमा किया था, को इसके बारे में पता नहीं था," उनके वकीलों, चार्ल्स बर्नहैम और जोसेफ ग्रिबल ने लिखा।

न्यू मैक्सिको में संघीय अदालत में एक फाइलिंग में कार्रवाई का खुलासा किया गया था जिसमें ईस्टमैन वारंट की वैधता को चुनौती देता है, इसे अत्यधिक व्यापक कहता है, और पूछता है कि एक अदालत संघीय सरकार को अपना फोन वापस करने के लिए मजबूर करती है। उनका कहना है कि वारंट किसी विशेष अपराध को निर्दिष्ट नहीं करता है जिसके लिए फोन से सबूत प्रासंगिक हो सकते हैं।

फाइलिंग यह निर्दिष्ट नहीं करती है कि वास्तव में एजेंटों ने उसका फोन कहाँ से जब्त किया था, हालांकि वारंट पर न्यू मैक्सिको में एक संघीय मजिस्ट्रेट न्यायाधीश द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे और सोमवार रात फॉक्स न्यूज द्वारा प्रसारित जब्ती के फुटेज का वर्णन है कि यह सांता फ़े शहर में हुआ था। ईस्टमैन के वकीलों ने टिप्पणी मांगने वाला ईमेल तुरंत वापस नहीं किया।

गुरुवार की सुनवाई में यह गवाही शामिल थी कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने न्याय विभाग के अधिकारियों पर दबाव डाला। (सीएनएन/पूल/जनवरी 6 सीएमटीई एक्ज़िबिट/गेटी इमेजेज़)

पिछले हफ्ते 6 जनवरी के दंगों की जांच कर रहे संघीय एजेंटों ने डेमोक्रेट जो बाइडेन द्वारा जीते गए चुनाव को अमान्य करने की उम्मीद में मतदाताओं के वैकल्पिक, या नकली, स्लेट्स को आगे बढ़ाने के लिए ट्रम्प सहयोगियों द्वारा एक योजना से संबंधित सबपोना की एक बेड़ा की सेवा की। साथ ही उस दिन,एजेंटों ने वर्जीनिया के घर की तलाशी लीट्रम्प न्याय विभाग के एक अधिकारी जेफरी क्लार्क के, जिन्होंने चुनाव परिणामों की ट्रम्प की चुनौतियों को प्रोत्साहित किया।

महानिरीक्षक कार्यालय के एक प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

ईस्टमैन, जिन्होंने पिछले साल चैपमैन विश्वविद्यालय में कानून के प्रोफेसर के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, कैपिटल में दंगों की जांच कर रही हाउस कमेटी द्वारा चल रही सुनवाई में एक केंद्रीय व्यक्ति रहे हैं, हालांकि वह गवाही देने वाले गवाहों में से नहीं हैं।

समिति ने इस बारे में गवाही सुनी है कि कैसे ईस्टमैन ने 130 साल पुराने इलेक्टोरल काउंट एक्ट के कामकाज को चुनौती देने वाले एक अंतिम-खाई, अपरंपरागत प्रस्ताव को सामने रखा, जो कांग्रेस में चुनाव परिणामों के मिलान की प्रक्रिया को नियंत्रित करता है।

ईस्टमैन ने उपराष्ट्रपति माइक पेंस को अपनी औपचारिक भूमिका से विचलित होने और चुनावी वोटों के प्रमाणीकरण को रोकने के लिए जोर दिया, एक कदम पेंस के पास कोई कानूनी शक्ति नहीं थी और उन्होंने प्रयास करने से इनकार कर दिया। उनकी योजना थी कि राज्यों को एरिज़ोना, जॉर्जिया, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन सहित ट्रम्प विवादित राज्यों से मतदाताओं के वैकल्पिक स्लेट भेजें।

ट्रम्प या बिडेन के लिए प्रतिस्पर्धी स्लेट के साथ, पेंस को उन्हें अस्वीकार करने के लिए मजबूर किया जाएगा, उन्हें योजना के तहत इसे हल करने के लिए राज्यों में वापस कर दिया जाएगा।

पेंस के एक वकील, ग्रेग जैकब ने इस महीने की शुरुआत में एक सुनवाई में समिति के लिए विस्तार से बताया कि कैसे उन्होंने ईस्टमैन के दबाव का सामना किया था, और एक अन्य गवाह, सेवानिवृत्त संघीय न्यायाधीश माइकल लुटिग ने ईस्टमैन की योजना को "हर मोड़ पर गलत" कहा है।

पैनल ने वीडियो चलाया जिसमें ईस्टमैन को समिति द्वारा साक्षात्कार के दौरान बार-बार आत्म-दोष के खिलाफ अपने पांचवें संशोधन का आह्वान करते हुए दिखाया गया।

ईस्टमैन ने बाद में "क्षमा सूची में" होने की मांग की, एक ईमेल के अनुसार उन्होंने ट्रम्प के वकील रूडी गिउलिआनी को भेजा, जिसे समिति द्वारा साझा किया गया था।

___

ट्विटर पर एरिक टकर का अनुसरण करेंhttp://www.twitter.com/etuckerAP

कॉपीराइट 2022 एसोसिएटेड प्रेस। सर्वाधिकार सुरक्षित।