bangchan

विज्ञापन

Ky. नेताओं, सांसदों ने सुप्रीम कोर्ट के रो बनाम वेड के फैसले पर प्रतिक्रिया दी

केंटुकी एक ट्रिगर कानून पारित करने वाले 13 राज्यों में से एक है, जिसका अर्थ है कि इस समय, गर्भपात अब राष्ट्रमंडल में प्रतिबंधित है।
प्रकाशित: 24 जून, 2022 पूर्वाह्न 11:24 बजे EDT
bangchanKy. नेताओं, सांसदों ने सुप्रीम कोर्ट के रो बनाम वेड के फैसले पर प्रतिक्रिया दी - riya sharma
bangchanKy. नेताओं, सांसदों ने सुप्रीम कोर्ट के रो बनाम वेड के फैसले पर प्रतिक्रिया दी - riya sharma
bangchanKy. नेताओं, सांसदों ने सुप्रीम कोर्ट के रो बनाम वेड के फैसले पर प्रतिक्रिया दी - riya sharma

FRANKFORT, Ky. (WKYT) - एक ऐतिहासिक निर्णय में, यूनाइटेड स्टेट्स सुप्रीम कोर्ट ने रो को पलट दिया। वेड,गर्भपात के लिए संवैधानिक संरक्षण को समाप्त करना जो लगभग 50 वर्षों से था।

केंटकी के लिए इसका क्या मतलब है?

केंटुकी एक ट्रिगर कानून पारित करने वाले 13 राज्यों में से एक है, जिसका अर्थ है कि इस समय, गर्भपात अब राष्ट्रमंडल में प्रतिबंधित है। ट्रिगर कानून पर 2019 में गवर्नर मैट बेविन ने हस्ताक्षर किए थे।

अटॉर्नी जनरल डैनियल कैमरन ने कहा, "वर्तमान में एक दर्जन से अधिक राज्यों में केंटकी जैसे क़ानून हैं जो रो के पतन पर प्रभावी हुए, और पहले से कहीं अधिक शिशुओं की रक्षा करेंगे।"

कैमरन ने शुक्रवार को कहा कि रो वी. वेड को उलटने का फैसला इस बात का प्रतिबिंब है कि अदालत मानती है कि कानूनों को मूल्यों को प्रतिबिंबित करना चाहिए, केंटकी का मूल्य जीवन को संरक्षित करना रहा है।

"हम सभी इस बिंदु पर हैं, जीवन समर्थक आंदोलन की दृढ़ता का एक वसीयतनामा है," कैमरन ने कहा।

गवर्नर एंडी बेशियर ने ट्रिगर कानून को "चरमपंथी" कहते हुए कहा कि यह बलात्कार और अनाचार के पीड़ितों के लिए विकल्प लेता है।

"यह गलत है। इस राज्य में पूर्व शीर्ष अभियोजक के रूप में, मैंने उन मामलों को देखा। मैंने उन पीड़ितों से बात की। वे विकल्प के लायक हैं, ”गवर्नमेंट बेशियर ने कहा।

राज्यपाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि महासभा इन पीड़ितों को ध्यान में रखेगी क्योंकि वे भविष्य के कानून पर विचार करते हैं।

"मुझे लगता है कि हमें लोगों के साथ इस बारे में स्पष्ट होना चाहिए कि यह क्या करता है। राज्य विधायिका और उनके द्वारा पारित ट्रिगर कानून बहुत स्पष्ट थे, ”बेशियर ने कहा।

इस फैसले के बाद अटॉर्नी जनरल डेनियल कैमरन ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की:

इस मुद्दे पर दोनों तरफ केंटकी के नेताओं की ओर से दिन भर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं:

ऑडिटर माइक हार्मन ने यह बयान जारी किया:

"केंटकी के सार्वजनिक लेखा के 47 वें लेखा परीक्षक के रूप में, मैंने इस कार्यालय के लिए जो शपथ ली थी, वह अमेरिका और राष्ट्रमंडल के संविधानों को बनाए रखने और '... केंटकी के राष्ट्रमंडल के प्रति वफादार और सच्चे' होने के लिए थी। मेरा मानना ​​है कि शपथ में हमारे देश और हमारे राष्ट्रमंडल में देश के कानून का समर्थन करना और उसे कायम रखना शामिल है।

केंटकी का ऑडिटर बनने से बहुत पहले से, मैं जीवन की पवित्रता का हिमायती रहा हूं। केंटकी हाउस में अपने 13 वर्षों के दौरान, मैं प्रो-लाइफ कॉकस का एक गौरवान्वित सदस्य था और गर्भपात को समाप्त करने के लिए कानून को प्रायोजित करने में अन्य विधायकों के साथ कई वर्षों तक काम किया।

डॉब्स मामले में आज का निर्णय मेरे और अन्य वर्तमान और पूर्व राज्य विधायकों के काम की पुष्टि करता है, केंटकी को एक ऐसे स्थान के रूप में स्थापित करता है जहां सभी जीवन, दोनों जन्म और अजन्मे सुरक्षित हैं। ”

राज्य सचिव माइकल एडम्स:

"आज, सर्वोच्च न्यायालय ने संविधान के अनुसार राज्यों और लोगों को स्वशासन का अधिकार वापस कर दिया। केंटकी में इस गिरावट में, हमारे लोगों को संवैधानिक संशोधन दो के माध्यम से इस मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त करने का अवसर मिलेगा।

कोर्ट का फैसला विश्वास के लोगों, निर्वाचित अधिकारियों, वकीलों और कार्यकर्ताओं द्वारा कड़ी मेहनत और मेहनत के अर्धशतक का अनुसरण करता है। चूंकि गर्भपात हमारे पड़ोसी राज्यों में से कम से कम एक सहित कई राज्यों में कानूनी रहेगा, इसलिए कठिन और मेहनती काम एक अलग रूप में जारी रहना चाहिए: इस कठिन विकल्प का सामना करने वालों के लिए पर्याप्त समर्थन - वित्तीय और भावनात्मक - सुनिश्चित करना।

राज्य कोषाध्यक्ष एलीसन बॉल:

दो बच्चों की मां के रूप में, हमारे राष्ट्रमंडल में गर्भावस्था केंद्रों की एक समर्पित समर्थक और एक प्रो-लाइफ निर्वाचित अधिकारी के रूप में, मैं आभारी हूं कि रो बनाम वेड को उलट दिया गया है।

हममें से उन लोगों के लिए जो जीवन की रक्षा करने के अवसर पर आनन्दित होते हैं, यह माताओं, बच्चों और परिवारों को वास्तविक सहायता प्रदान करने का हमारा अवसर है। हमें उनके इर्द-गिर्द रैली करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर जीवन को अपनी क्षमता को पूरा करने का मौका मिले। एक राज्य और राष्ट्र के रूप में, हमें इस ऐतिहासिक क्षण को एक बेहतर अमेरिका बनने के अवसर के रूप में देखना चाहिए जो प्रभावी और सहायक नीतियों, प्रणालियों और संस्थानों के माध्यम से परिवारों की मदद करता है। मुझे आशा है कि हम इतिहास में इस क्षण का उपयोग चरित्र, करुणा और प्रेम में विकसित होने के लिए कर सकते हैं, ताकि हम अपने लिए, अपने बच्चों के लिए और इस परिवर्तन से बचाई गई पीढ़ियों के लिए एक बेहतर व्यक्ति बन सकें।

केंटकी डेमोक्रेटिक पार्टी:

"वर्षों से, रिपब्लिकन राजनेताओं ने एक महिला के अपने स्वास्थ्य देखभाल निर्णय लेने के अधिकार पर क्रूर, अत्यधिक प्रतिबंधों को धक्का दिया है, यहां तक ​​​​कि बलात्कार और अनाचार के पीड़ितों के लिए भी कोई अपवाद नहीं है। आज, रो के पतन के साथ, केंटकी में गर्भपात अब अवैध है। यह चरम प्रतिबंध उन लोगों की पसंद को छीन लेता है जिनके पास पहले से ही सबसे कम विकल्प थे, या यहां तक ​​कि हिंसक अपराध के शिकार लोगों सहित कोई भी नहीं था। हमारे राष्ट्रमंडल की महिलाओं के लिए, जो आज की खबरों से नाराज और चिंतित हैं, जानिए आपको देखा जाता है, आपको सुना जाता है, आपको प्यार किया जाता है। जबकि अदालत ने लगभग 50 वर्षों से आपके अधिकारों को वापस ले लिया है, हम लड़ना बंद नहीं करेंगे। कोई गलती न करें: वे गर्भपात से नहीं रुकेंगे। एक अश्वेत व्यक्ति के रूप में, एक महिला के पिता के रूप में, एक समलैंगिक पुरुष के भाई के रूप में, मैं अपने भविष्य के लिए कभी भी अधिक भय में नहीं रहा। यह खतरनाक फैसला बोर्ड भर में हमारे बुनियादी अधिकारों को खत्म करने की नींव रखता है। चरमपंथी पहले से ही जन्म नियंत्रण और महिलाओं, रंग के समुदायों और LGBTQ अमेरिकियों सहित हाशिए के समुदायों की रक्षा करने वाले अधिकारों को जोखिम में डाल रहे हैं। इस लड़ाई में केंटकी ग्राउंड जीरो है। हम ऐसे नेताओं के लायक हैं जो हर केंटुकियन के लिए अधिक अवसर पैदा करेंगे, न कि पक्षपातपूर्ण राजनेता जो अपनी पार्टी में चरमपंथियों को पूरा करने के लिए आपकी सबसे बुनियादी स्वतंत्रता को दबाने के लिए अथक प्रयास करेंगे। यदि आप गुस्से में हैं, डरे हुए हैं या भ्रमित हैं, तो अब समय आ गया है कि हम एक क्रूर और चरम रिपब्लिकन पार्टी के खिलाफ लड़ाई में शामिल हों, जो केंटकी परिवारों की रक्षा करने की तुलना में अधिकारों को छीनने से अधिक चिंतित है। ”

केंटकी की रिपब्लिकन पार्टी:

"आज, संयुक्त राज्य अमेरिका के सर्वोच्च न्यायालय ने एक ऐतिहासिक, जीवन-समर्थक निर्णय दिया, जिससे राज्यों और लोगों को अजन्मे के जीवन की रक्षा करने वाले कानून बनाने की अनुमति मिली।

आधी सदी के लिए, अनिर्वाचित न्यायाधीशों ने अमेरिका के गर्भपात कानूनों को निर्धारित किया है। रो में दोषपूर्ण संवैधानिक तर्क की उच्चतम न्यायालय के दिवंगत न्यायमूर्ति रूथ बेडर गिन्सबर्ग ने भी आलोचना की थी। यह निर्णय गर्भपात के मुद्दे को राज्यों को वापस लौटाता है और केंटकी सहित अमेरिकी लोगों को सशक्त बनाता है। वास्तव में, केंटुकियों के पास इस नवंबर में संवैधानिक संशोधन # 2 पर हां वोट करने का अवसर होगा ताकि हमारे स्थान को जीवन के लिए राज्य के रूप में और मजबूत किया जा सके।

जैसे ही पोस्ट-रो युग शुरू होता है, रिपब्लिकन जीवन की संस्कृति बनाने के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो बच्चों, माताओं और परिवारों को गले लगाता है, और उन सभी को संसाधन, समर्थन और दया प्रदान करता है।

कांग्रेसी एंडी बर्र का बयान:

“आज, अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने जीवन के लिए एक ऐतिहासिक जीत दी। लगभग 50 वर्षों के लिए, जीवन के लिए अधिवक्ताओं ने रो बनाम वेड को उलटने के लिए अथक प्रयास किया है, जो न्यायालय के इतिहास में न्यायिक सक्रियता का सबसे खराब उदाहरण है। यहां तक ​​कि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व एसोसिएट जस्टिस रूथ बेडर गिन्सबर्ग ने रो में कोर्ट के फैसले की आलोचना की।

"पिछले साल, मैंने डॉब्स में मुद्दे पर मिसिसिपी गर्भपात कानून को बनाए रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध करते हुए एक एमिकस ब्रीफ पर हस्ताक्षर किए। किसी के व्यक्तिगत विचारों के बावजूद कि क्या और किन परिस्थितियों में 'गर्भपात का अधिकार' होना चाहिए, संघीय संविधान के पाठ में कहीं भी ऐसा कथित अधिकार नहीं कहा गया है या यहां तक ​​​​कि निहित है, जैसा कि मूल रूप से समझा गया था।

"सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने आज पुष्टि की कि संविधान गर्भपात का अधिकार प्रदान नहीं करता है और गर्भपात को विनियमित करने का अधिकार लोकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम से अमेरिकी लोगों के पास है। रो को उलट कर, न्यायालय अमेरिकी मतदाताओं को अपने निर्वाचित प्रतिनिधियों के माध्यम से यह निर्धारित करने का अधिकार दे रहा है कि वे अपने राज्य में गर्भपात पर कौन सी सीमाएं लागू करना चाहते हैं। बहुमत भी पूर्व न्यायाधीशों के नक्शेकदम पर चलता है, जिन्होंने ब्राउन बनाम शिक्षा बोर्ड के ऐतिहासिक मामले में, प्लेसी बनाम फर्ग्यूसन में साहसपूर्वक और सही ढंग से अपनी खुद की शर्मनाक मिसाल को उलट दिया। मैं ऐसा करने के लिए कोर्ट की सराहना करता हूं।

"संघीय स्तर पर, मैं कांग्रेस में जीवन-समर्थक नीतियों का समर्थन करना जारी रखूंगा, जैसे कि हाइड संशोधन, गर्भपात के करदाताओं के वित्तपोषण को प्रतिबंधित करने के लिए, और बॉर्न-अलाइव अबॉर्शन सर्वाइवर्स प्रोटेक्शन एक्ट, जिसके लिए बॉटेड में जीवित पैदा हुए बच्चों के लिए चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होती है। गर्भपात।"

सीनेट के अध्यक्ष रॉबर्ट स्टिवर्स:

"आज का फैसला जीवन समर्थक आंदोलन की जीत है और राज्यों के अधिकारों की वकालत करता है। गर्भपात का मुद्दा राज्य विधानसभाओं के समाधान के लिए सबसे उपयुक्त है।"

लेक्सिंगटन मेयर लिंडा गॉर्टन का कार्यालय:

हमने यह आकलन नहीं किया है कि स्थानीय सरकार पर कोई प्रभाव पड़ेगा या नहीं। आम तौर पर, हम राज्य और संघीय कार्यों और कानूनों के बारे में बात कर रहे हैं।

लेक्सिंगटन सिटी काउंसिल के सदस्य डेविड क्लोइबर:

“हमारे स्थानीय नेताओं के लिए सरकार के सभी स्तरों पर हमारे अधिकारों की रक्षा के लिए लड़ाई में सक्रिय भूमिका निभाना अब पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।

आज का निर्णय महिलाओं के लिए आवश्यक, जीवनरक्षक स्वास्थ्य देखभाल को सीमित करता है और अब अनावश्यक रूप से राजनेताओं को व्यक्तिगत निर्णयों के लिए एक महिला, उसके डॉक्टर और उसके मूल्यों के लिए छोड़ दिया जाता है।

लेक्सिंगटन को ऐसे नेताओं की आवश्यकता है जो हमारे हाशिए के समुदायों के लिए खड़े हों कि निस्संदेह इसका अधिक प्रभाव पड़ेगा। मेयर के रूप में, ऐसी कोई परिस्थिति नहीं है जिसमें मैं कानून प्रवर्तन को अपराध के शिकार लोगों के पीछे जाने के लिए हमारी सड़कों की रक्षा करने से दूर कर दूं। ”

हम केंटकी में इसके प्रभावों और सांसदों की अधिक प्रतिक्रिया को और अधिक तोड़ने के लिए काम कर रहे हैं।

ROKU, Apple TV और Amazon Fire पर WKYT न्यूज़ ऐप प्राप्त करें।(डब्ल्यूकेवाईटी)

कॉपीराइट 2022 WKYT। सर्वाधिकार सुरक्षित।